फैक्ट चेक: फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ से जुड़ी तस्वीर रानी मुखर्जी के नाम पर झूठे दावे के साथ वायरल

फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ से जुड़ी तस्वीर रानी मुखर्जी के नाम पर झूठे दावे के साथ वायरल
  • मूवी में दिखाई दे रही बच्ची रानी मुखर्जी की बेटी के नाम पर वायरल
  • असल में शुभो शुभो गने का है सीन
  • जानें कैसे पता चली सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है। इसमें रानी मुखर्जी को एक छोटी सी बच्ची के साथ देखा जा सकता है। पोस्ट में दो तस्वीरें नजर आ रही हैं जिनमें रानी मुखर्जी उसी बच्ची को अपनी गोद में लिए बैठी हैं। लोग इस पोस्ट को तेजी से अपने-अपने अकाउंट पर शेयर कर यह दावा कर रहे हैं कि तस्वीर में नजर आ सही मासूम रानी मुखर्जी की बेटी है। जिसका नाम आदिरा है। आपको बता दें कि, वायरस पोस्ट की सच्चाई कुछ और ही है। इस बात का खुलासा रिवर्स सर्च के जरिए हुआ है।

यह भी पढ़े -ट्रेन की खिड़कियों के कांच तोड़ने का सालों पुराना वीडियो सांप्रदायिक दावों के साथ वायरल, रिवर्स सर्च में आई असल बात सामने

क्या हो रहा है वायरल?

'Anamika Yadav' नामक फेसबुक यूजर ने वायरल तस्वीर को अपने अकाउंट पर 24 सितंबर को शेयर कर लिखा- करीना खान का बेटा तैमूर खान होता तो सब पसंद करते, रानी मुखर्जी की क्यूट बेटी को कितने लाइक देंगे रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की बेटी आदिरा एक बहुत ही प्यारी और क्यूट बच्ची हैं। आदिरा का जन्म 9 दिसंबर 2015 को हुआ था, और उनके आने से रानी और आदित्य की जिंदगी में खुशियों की लहर दौड़ गई। रानी मुखर्जी अपनी बेटी को लाइमलाइट से दूर रखती हैं, जिससे आदिरा की पब्लिक अपीयरेंस काफी कम होती है।

आदिरा अपनी मां की तरह ही क्यूट और स्मार्ट हैं। रानी अक्सर अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए कहती हैं कि आदिरा उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी हैं। वह अपनी मां की परछाई बनकर उनके साथ रहती हैं और हर मौके पर उन्हें हंसाती हैं। रानी मुखर्जी के फैंस भी आदिरा की तस्वीरें और वीडियो देखने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं।

यह भी पढ़े -टॉप कमांडर मोहम्मद कबीसी की मौत पर हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह के फूट-फूटकर रोने का दावा, जानें वीडियो की पूरी सच्चाई

क्या है वायरल पोस्ट की सच्चाई?

वायरल पोस्ट की सच्चाई पता लगाने के लिए हमने गूगल रिवर्स इमेज की मदद से सर्च किया। सर्च करने पर हमें 'indiatvnews.com' नामक एक वेबसाइट मिली। इस वेबसाइट पर वायरल हो रही फोटो 3 मार्च 2023 को पब्लिश की गई थी। रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, रानी मुखर्जी और बच्ची की फोटो फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ की है।

इतना ही नहीं बल्कि, हमें हिंदुस्तान टाइम्स वेबसाइट पर भी यहीं फोटो मिली जिसे 3 मार्च 2023 को डाला गया था। न्यूज रिपोर्ट में बताया गया है कि वायरल फोटो 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' मूवी की है जो कि गाने शुभो शुभो का सीन है। आपको बता दें कि वायरल हो रही दूसरी फोटो को भी 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' फिल्मा का ही बताया गया है। यह जानकारी बॉलीवुड हंगामा की वेबसाइट पर 26 जनवरी 2023 को पब्लिश हुई रिपोर्ट के जरिए मिली।

यह भी पढ़े -पाकिस्तान में रेलवे ट्रैक से छेड़छाड़ की वीडियो को भारत का बता कर किया जा रहा वायरल, रिवर्स सर्च में पता चली सच्चाई

Created On :   30 Sept 2024 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story